रनो की बारीश, सुपर ओवर मैच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत - Cricket News in Hindi : TATA IPL 2023 Schedule Timings Dates Points Table News Updates Match Reports

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 28, 2020

रनो की बारीश, सुपर ओवर मैच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत

 Dream11 IPL 2020 Match 10 RCB VS MI: आईपीएल 2020 के एक और रोमांचक मुकाबले में रनो की बारीश के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स को हराया। आईपीएल 2020 के 10 वे मैच  में ही सीरीज का दूसरा सुपर ओवर का मैच खेला गया।  


Dream11 IPL 2020 Match 10 RCB VS MI


मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। 


एरोन फिंच - देवदत्त पडिकल की शानदार शुरुआत 

पहले बल्लेबाजी करने आये बैंगलोर के ओपनर्स पडिकल और फिंच ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 81 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्ध शतक पूरा किया। 


फिंच ने 35 गेंदों में 52 रन (7 चौके - 1 सिक्स ) बनाये  जबकि पडिकल ने 40 गेंदों में 54 रन (5 चौके - 2 सिक्स ) की पारी खेली। 


कोहली फिर हुए फ़ैल 

कप्तान कोहली एक बार फिर अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे। कोहली 11 गेंदों में सिर्फ 3 रन ही बना पाए और वो राहुल चाहर का शिकार बने। 


डी विलियर्स और शिवम दुबे की कमाल बैटिंग 

कोहली के बाद आये दी विलियर्स एक बार फिर बैंगलोर की नैया बचाने का बीड़ा ले लिया। डी विलियर्स ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से सिर्फ 24 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाये। 


शिवम दुबे ने भी 10 गेंदों में 27 रनो की आतिशबाजी कर दी जिसमे 1 चौका और 3 सिक्स शामिल रहे। डी विलियर्स और शिवम दुबे की साझेदारी के कारन ही बेंगलोर की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 201 रन बना पाई। 


मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर रहा बेअसर 

202 रनो का पीछा करने उतरे मुंबई इंडियन बल्लेबाज डगमगाते नजर आये। कप्तान रोहित शर्मा ( 8 रन ), डिकॉक (15 रन ), सूर्यकुमार यादव ( 0 रन ) और हार्दिक पंड्या (15 रन ) बहुत जल्दी पविलियन लौट गए। 

मुंबई ने 11.2 ओवरों में 4 विकेट खोकर सिर्फ 78 रन ही बनाये थे और मुंबई ये मैच हार जायेगा ऐसा ही लग रहा था। 

ईशान किशन और पोलार्ड की यादगार पार्टनरशिप 


ishan kishan - pollard partnership vs rcb


मुंबई की तय मानी जाने वाली हार को जीत की उम्मीद देने आई ईशान किशन और पोलार्ड की जोड़ी। पोलार्ड और ईशान ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 8.3 ओवरों में 119 रन जोड़े। 

पोलार्ड ने 24 गेंदों में 60 रनो की धमाकेदार इनिंग खेली जिसमे 3 चौके और 5 छक्के ठोके। साथ में ईशान किशन ने भी बैटिंग क्लास दिखाते हुए 58 गेंदों में 99 रनो की शानदार पारी खेली। ईशान किशन ने अपनी इनिंग में 2 चौके और 9 छक्के लगाए। 

इन दोनों की बल्लेबाजी की वजह से ही मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 201 रन बनाये और मैच टाई हुआ। 


आईपीएल 2020 का दूसरा सुपर ओवर वाला मैच  

आईपीएल 2020 का यह दूसरा मैच था जिसमे टाई हुआ हो। इससे पहले आईपीएल के दुसरे मैच में ही दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। वो मैच भी इसी मैदान में खेला गया था। 

सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 रन बनाये थे। जिसके जवाब में बेंगलोर की टीम ने 8 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। डी विलियर्स को प्लेयर ऑफ़ ध मैच चुना गया। 




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages