आईपीएल की एक शानदार और यादगार मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को हराया - Cricket News in Hindi : VIVO IPL 2021 Schedule Timings Dates Points Table News Updates Match Reports

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, September 27, 2020

आईपीएल की एक शानदार और यादगार मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को हराया

Dream11 IPL 2020 Match 9 KXIP VS RR: शारजाह में खेला गया आईपीएल 2020 को नौवा मैच सही माईनो में यादगार बन गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का हाइएस्ट रन चेस करते हुए पंजाब को 4 विकेट से हराया। आइये जानते है मैच के बारे में। 


mayank agarval of KXIP vs RR ipl 2020 match 9

शारजाह में खेले गये मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 


मयंक अगरवाल - लोकेश राहुल की धमाकेदार साझेदारी  

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पारी को मयंक और राहुल की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन दोनों विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 16.3 ओवरों में 183 रन जोड़े। 


मयंक अग्रवाल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाते हुए 50 गेंदों में शानदार 106 रनो की पारी खेली। मयंक ने 10 चौके और 7 सिक्सर्स लगाये। 


दूसरी तरफ केएल राहुल ने भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 54 गेंदों में 69 रन बनाये। राहुल ने 7 चौके और 1 सिक्स लगाई। 


ग्लेंन मैक्सवेल ने 2 चौको की मदद से 9 गेंदों में 13 रन बनाये जबकि निकोलस पूरन ने सिर्फ 8 गेंदों में 1 चौके और 3 सिक्स की मदद से 25 रन जोड़े। पंजाब ने 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 223 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया। 


स्मिथ रहे हिट - बटलर रहे फ्लॉप   

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बटलर 4 रन बनाकर कोटरेल का शिकार बने। स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और 27 गेंदों में 50 रनो की बहुमूल्य पारी खेली। स्मिथ ने 7 चौके और 2 सिक्सर्स मारी। 


सैमसन लाजवाब फॉर्म जारी 

संजू सेमसन ने भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए कमाल की बैटिंग की। सैमसन ने 42 गेंदों में 85 रनो की आतिशी पारी खेली। सैमसन ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 7 सिक्सर्स लगाए। सैमसन की पारी की वजह से राजस्थान मैच में बना रहा। 


राहुल तेवटिया की आतिशबाजी ने मैच पंजाब से छीना 

 राहुल तेवटिया को बल्लेबाजी में प्रमोट कर आगे भेजा गया था लेकिन शुरुआत में यह फैसला गलत लग रहा था। तेवटिया ने शुरुआती 19 गेंदों में सिर्फ 8 रन ही बनाये और वो राजस्थान की हार का कारन लगने लगे थे। 

rahuk tewatiya vs punjab


लेकिन राहुल तेवटिया ने सभी को गलत साबित करते हुए आतिशी पारी खेली। राहुल ने कोटरेल की एक ओवर में 5 छक्के मारकर राजस्थान को जीत की तरफ ले गए। राहुल ने 31 गेंदों में 7 सिक्सर्स की मदद से 53 रन बनाये। 


जोफ्रा आर्चर ने भी 2 सिक्स लगाकर राजस्थान को सिर्फ 19.3 ओवरों में विजेता बनाने में मदद की। राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर 226 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीता। आईपीएल के इतिहास के ये सबसे बड़ा रन चेस है। 


संजू सेमसन को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ ध मैच चुना गया। 



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages