IPL 2018 Final : चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जितके लिऐ 179 रनो का लक्ष्य - Cricket News in Hindi : VIVO IPL 2021 Schedule Timings Dates Points Table News Updates Match Reports

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, May 27, 2018

IPL 2018 Final : चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जितके लिऐ 179 रनो का लक्ष्य

IPL 2018 Final : CSK vs SRH

IPL 2018 Final : CSK vs SRH

सन राइसर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जितके लिऐ 179 रनो का रखा लक्ष्य। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित २० ओवरों में  6 विकेट खोकर 178 रन बनाये। 

टॉस जीता चेन्नई ने
फ़ाइनल के इस महा मुकाबले में टॉस चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीता। धोनी ने वानखेड़े के पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 

सन राइसर्स की ख़राब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी सन राइसर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी 5 रनो के स्कोर पर ही रन  आउट हो गए। सन राइसर्स ने 13 रनो पर अपना पहला विकेट गंवाया। 

धवन और विलियम्सन ने पारी को संभाला

पहला विकेट जल्द खो देने के बाद शिखर धवन और कप्तान केन विलियम्सन की जोड़ी ने हैदराबाद को संभाला और दुसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। रविंद्र जडेजा ने शिखर धवन को आउट कर चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई साथ ने जोखिम बन रही इस पार्टनरशिप को भी तोडा। धवन ने 25 गेंदों में 26 रन बनाये। धवन की इस पारी में 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। 

वहां दूसरी तरफ केन विलियम्सन ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बढ़िया बल्लेबाजी की। लेकिन इससे पहले के वो अपना अर्ध शतक पूरा कर पाते, करण शर्मा ने उन्हें 47 के स्कोर पर आऊट कर दिया। विलियम्सन ने 36 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाए।  

शकिब अल हसन ने भी 2 चौके और 1 छक्के की बदौलत 15 गेंदों में 23 रन बनाये। उन्हें ब्रावो ने आउट किया। 

पठान -ब्राथवेट की शानदार पारी 

लगातार गिर रहे विकेट के बिच में युसूफ पठान और कार्लोस ब्राथवेट ने शानदार बल्लेबाजी की। खास कर युसूफ पठान। पठान ने सिर्फ 25 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये। ब्राथवेट ने 21 रनो की पारी खेली।  सन राइसर्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाये। 

Post Bottom Ad

Pages